यूट्यूब से 'भाई-बहन' ने सीखा नकली नोट छापना, जानिए कैसे हुआ खुलासा

यूट्यूब से ‘भाई-बहन’ ने सीखा नकली नोट छापना, जानिए कैसे हुआ खुलासा

यूट्यूब से ‘भाई-बहन’ ने सीखा नकली नोट छापना, जानिए कैसे हुआ खुलासा

News Josh Live, 20 Oct, 2020

यूट्यूब, ज्ञान का भंडार है। इस प्लेटफॉर्म की मदद से बहुत से लोग अपनी जिंदगी बना लेते है। यहां आप नई भाषा से लेकर नए काम शुरु करने तक सब कुछ आसानी से सीख सकते हैं। लेकिन इसके जरिए कुछ लोग अपनी जिंदगी भी खराब भी कर लेते है। जी हां एक भाई-बहन यूट्यूब से कुछ ऐसा सीखा की पुलिस ही उनके पीछे पड़ गई।


आरोपियों की पहचान सुनीता राय और प्रदीप राय के रूप में हुई है। क्राइम ब्रांच यूनिट 1 के अधिकारी उत्तम तांगड़े ने बताया कि ये दोनों असली नोटों के साथ एक-दो नकली नोट मिलाकर उसे बाजार में चला देते थे। इनका टारगेट आमतौर पर बुजुर्ग और गांव के लोग रहते थे।

बताया जा रहा है कि सुनीता भोसरी सब्जी मंडी में सब्जी खरीदने आई थी, तभी उसने कुछ असली नोट के साथ एक जाली नोट विक्रेता के हाथ में पकड़ाया। नोट की क्वालिटी को देख विक्रेता को संदेह हुआ और उसने जांच की तो पता चला कि यह नकली नोट है। इसके बाद उसने सुनीता से पूछताछ की तो वह घबरा कर वहां से भागने लगी।

विक्रेता ने फोन कर क्राइम ब्रांच को इसकी जानकारी दी और सुनीता को उसके घर से पकड़ा गया। सुनीता के घर की तलाशी में दो कलर प्रिंटर और लाखों की नकली करेंसी बरामद हुई। पुलिस ने बताया कि सुनीता और उसके भाई ने यूट्यूब पर वीडियो देखकर नकली नोट बनाना सीखा था। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर पूछताछ शुरु कर दी है। क्योंकि पुलिस को संदेह है कि इस गिरोह में इनके साथ और भी कुछ लोग शामिल हो सकते हैं।

 

News Josh Live

यह भी पढ़ें

कुछ खास x