17 मई तक बढ़ाया गया प्रदेश में लॉक डाउन- गृह मंत्री

17 मई तक बढ़ाया गया प्रदेश में लॉक डाउन- गृह मंत्री 

17 मई तक बढ़ाया गया प्रदेश में लॉक डाउन- गृह मंत्री 

चंडीगढ़, 10 मई – हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने कहा कि सुरक्षित हरियाणा के लिए प्रदेश में महामारी अलर्ट (लॉकडाउन) को 17 मई, 2021 तक बढ़ा दिया गया है। इसके अतिरिक्त, अब किसी भी सार्वजनिक या पारिवारिक कार्यक्रम में 11 से अधिक लोग शामिल नहीं हो सकते हैं।
विज ने लॉकडाउन की अवधि बढ़ाये जाने पर कहा कि हरियाणा में अब एक सप्ताह के लिए महामारी अलर्ट,  सुरक्षित हरियाणा घोषित कर दिया गया है। इसमें पहले लॉकडाउन के नियमों में कुछ नियम और जोड़े गए हैं।  इसके तहत 11 से अधिक व्यक्तियों के एक स्थान पर एकत्रित होने पर पाबंदी रहेगी तथा शादी व अंतिम संस्कार में भी केवल 11 लोगों के ही जाने की अनुमति होगी। इसके साथ ही, कोई जुलूस, कोई बारात नहीं निकाल सकेंगे।
गृहमंत्री ने कहा कि बीपीएल परिवारों के कोविड मरीजों को होम आइसोलेशन के दौरान 5000 रुपये सीधे उनके खाते में दिए जाते हंै, क्योंकि लॉकडाउन के दौरान इन बीपीएल परिवारों का कामकाज बंद हो जाता है और कोविड के कारण उन्हें घर पर ही आइसोलेशन में भी रहना पड़ता है। इसलिए उन्हें 5000 रुपये देने की घोषणा की गई है।
विज ने चंडीगढ़ पीजीआई को 3 एमटी ऑक्सीजन दिए जाने पर चंडीगढ़ प्रशासक श्री वीपी बदनौर द्वारा हरियाणा सरकार का आभार जताए जाने पर कहा कि ये महामारी है और हमें इससे मिलजुल कर लडऩा होगा। उन्होंने कहा कि हमारे प्रदेश में बड़ी संख्या में दिल्ली के मरीज इलाज करवा रहे हैं। हम उनसे कोई भेदभाव नहीं कर रहे, सबका इलाज कर रहे हैं। उन्होंने मरीजों का इलाज कर रहे डॉक्टरों, नर्सों या अन्य कोरोना वॉरियर्स को सैलूट करते हुए कहा कि वे बहुत अच्छा काम कर रहे हैं और उनकी तरफ भी समाज का ध्यान जाना चाहिए। उनका भी परिवार है, उनके भी बच्चे हैं, वो बहुत बड़ा काम कर रहे हैं।

News Josh Live

यह भी पढ़ें

कुछ खास x