Breaking News: मायावती नें तोड़ा जेजेपी से गठबंधन

Breaking News: मायावती नें तोड़ा जेजेपी से गठबंधन – BSP अकेले लड़ेगी चुनाव

Breaking News: मायावती नें तोड़ा जेजेपी से गठबंधन – BSP अकेले लड़ेगी चुनाव

BSP यानी बहुजन समाज पार्टी नें हरियाणा के क्षेत्रिय दल JJP यानी जननायक जनता पार्टी से गठबंधन तोड़ दिया है. आज बीएसपी सुप्रीमो मायावती नें अपने ट्विटर पर इसकी जानकारी देते हुआ कहा की

बीएसपी एक राष्ट्रीय पार्टी है जिसके हिसाब से हरियाणा में होने वाले विधानसभा आमचुनाव में श्री दुष्यन्त चैटाला की पार्टी से जो समझौता किया था वह सीटों की संख्या व उसके आपसी बंटवारे के मामले में उनके अनुचित रवैये के कारण इसे बीएसपी हरियाणा यूनिट के सुझाव पर आज समाप्त कर दिया गया है।

आपको बता दें की BSP हरियाणा की लगभग सभी पार्टियों से साथ गठबंधन कर चुकी हैं मगर BSP का बंधन सभी से साथ थोड़े ही समय में टूट जाता हैं. इससे पहले BSP नें राजकुमार सैनी की पार्टी लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी से गठबंधन किया था. लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी से पहले BSP में इनेलो के साथ भी किया था गठबंधन.

विधानसभा चुनावों में अकेले लड़ेगी चुनाव

बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती नें ट्विटर पर लिखा की बसपा हरियाणा के विधानसभा चुनावों पर अकेले चुनाव लड़ेगी देखिए मायावती द्वारा किया गया ट्वीट.

जेजेपी और इनेलो जल्द होंगे एक ?

मायावती की पार्टी BSP से गठबंधन टूटना भी JJP और INLD के गठबंधन की चर्चाओं में घी डालने का काम कर रही हैं. कुछ दिनों पहले खाप पंचायत नें दिल्ली में बैठक के दौरान अभय चौटाला और दुष्यंत चौटाला से कहा था की अगर चौटाला परिवार एक हो जाएगा तो खाप पंचायत उनका समर्थन करेगी. सीधी-सीधी बात यह थी की खाप पंचायत चाहती हैं की चौटाला परिवार फिर से एकजुट हो जाए व गठबंधन कर ले. अब बीएसपी से गठबंधन टूटने के बाद INLD ओर JJP का गठबंधन हो सकता हैं.

खाप पंचायत के नेता नें कहा: खाप पंचायत के नेता रमेश दलाल नें कहा की चौटाला परिवार को एक करने का हमारा प्रयास जारी हैं. हमारी सभी से बातचीत हो चुकी हैं व जल्द ही सारा चौटाला परिवार फिर से एक साथ दिखाई देगा.

दुष्यंत चौटाला की प्रतिक्रिया

खाप पंचायत दोनों पार्टियों को एक जुट करने में लगी हैं. लेकिन दुष्यंत चौटाला का कहना हैं की हमारा गठबंधन बीएसपी के साथ हैं . दुष्यंत नें INLD और JJP के गठबंधन पर कहा की इसका फैंसला अजय सिंह चौटाला नें ओमप्रकाश चौटाला व प्रकाश सिंह बादल पर छोड़ दिया हैं.

News Josh Live

यह भी पढ़ें

कुछ खास x