पंचकूला गौशाला में बड़ी लापरवाही, एक साथ 80 से ज़्यादा गायों की मौत

पंचकूला गौशाला में बड़ी लापरवाही, एक साथ 80 से ज़्यादा गायों की मौत

पंचकूला गौशाला में बड़ी लापरवाही, एक साथ 80 से ज़्यादा गायों की मौत

News Josh Live, 28 Oct, 2020

हरियाणा के पंचकूला में उस समय हलचल मच गई जब एक गौशाला में अचानक कई गायों की मौत हो गई। प्राथमिक जांच में बताया जा रहा है कि फूड प्वाइजनिंग की वजह से गायों की ऐसी हालत हुई है लेकिन पूरी जांच होने के बाद ही सही कारणों को पता लग पाएगा।

मामला शहर के माता मनसा देवी गोदाम का है, जहां अचानक 80 गायों की मौत हो गई जबकि 30 के करीब गाय घायल अवस्था में मिली हैं। सूचना मिले पर मौके पर पशु चिकित्सकों की टीम पहुंची। पशु चिकित्सक डॉ अनिल ने बताया कि प्राथमिक जांच में मामला फूड प्वाइजनिंग का लग रहा है। हालांकि गायों की मौत का सही कारण पूरी जांच के बाद ही स्पष्ट होगा।

मामले की सूचना मिलते ही राष्ट्रीय बजरंग दल के जिला प्रधान गर्वेश राणा भी अपनी टीम के साथ गौशाला पहुंचे। और मृत गायों को बिना किसी जांच के ले जाने का विरोध भी किया। गर्वेश राणा ने बताया कि इससे पहले भी शहर की गौशाला में मवेशियों की मौत होने का मामला सामने आया था जिसके बाद न तो प्रशासनिक अधिकारियों की ओर से कोई कार्रवाई की गई और न ही उस मामले में सही जांच हुई।

बजरंग दल गायों का पोस्टमॉर्टम करवाने के लिए अड़ गया है। राष्ट्रीय बजरंग दल के प्रधान ग्रवेश राणा ने गौशालाओं पर आरोप लगाए हैं कि शहर में अगर किसी भी गांव का सड़क पर हादसा होता है तो उन्हें लेने से मना भी कर देते हैं। साथ ही उन्होंने डीसी से डिमांड की है कि जिन गायों की मौत हुई है उनकी सूची को भी सार्वजनिक किया जाए।

 

News Josh Live

यह भी पढ़ें

कुछ खास x