एक मई तक राज्य में पहुंच जाएगी ऑक्सीजन, इसके बाद प्रदेश में ऑक्सीजन की कमी नहीं रहेगी

एक मई तक राज्य में पहुंच जाएगी ऑक्सीजन, इसके बाद प्रदेश में ऑक्सीजन की कमी नहीं रहेगी

एक मई तक राज्य में पहुंच जाएगी ऑक्सीजन, इसके बाद प्रदेश में ऑक्सीजन की कमी नहीं रहेगी
चंडीगढ़, 30 अप्रैल – हरियाणा सरकार के गंभीर प्रयासों से राज्य के लिए अतिरिक्त ऑक्सीजन का कोटा लाने वाले ऑक्सीजन टैंकरों को आज भुवनेश्वर और राउरकेला प्लांट के लिए एयरलिफ्ट कर भेजा गया है। यह ऑक्सीजन कल एक मई तक राज्य में पहुंच जाएगी, इसके बाद प्रदेश में ऑक्सीजन की कमी नहीं रहेगी। इसके साथ ही राज्य का ऑक्सीजन कोटा बढ़ कर 232 मीट्रिक टन हो गया है।
एक सरकारी प्रवक्ता ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि राज्य में ऑक्सीजन की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल हर जिले के उच्च अधिकारियों के साथ बैक-टू-बैक मीटिंग कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि इसी कड़ी में मुख्यमंत्री ने ऑक्सीजन की आपूर्ति के मामले में वीरवार रात को एक बैठक की और संबंधित अधिकारियों को कोटे की ऑक्सीजन जल्द से जल्द उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।
प्रवक्ता ने आगे बताया कि कल वीरवार को भुवनेश्वर से ऑक्सीजन के दो टैंकरों को एयरलिफ्ट किया गया था और दो टैंकरों को आज एयरलिफ्ट किया गया है। उन्होंने बताया कि इनके अलावा, अंगुल टाटा प्लांट से भी टैंकर पहुंचेंगे और आज राउरकेला प्लांट से भी ऑक्सीजन के चार टैंकर पहुंचेंगे। उम्मीद है कि इन टैंकरों के पहुंचने के बाद प्रदेश में पर्याप्त ऑक्सीजन होगी। यहां यह बताना भी उचित होगा कि मुख्यमंत्री स्वयं राज्य में ऑक्सीजन की आपूर्ति का बारीकी से निरीक्षण कर रहे हैं और केंद्र सरकार ने उनके विशेष अनुरोध पर हरियाणा के ऑक्सीजन कोटे को 70 मीट्रिक टन और बढ़ाकर 232 मीट्रिक टन कर दिया है।
प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल राज्य में कोविड-19 की स्थितियों से निपटने के लिए जिला प्रशासन द्वारा की जा रही तैयारियों का जायजा लेने के लिए दौरे करेंगे। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को सलाह दी है कि वे उनके इस दौरे के दौरान प्रोटोकॉल-एनर्जी व्यर्थ में खर्च न करें।

News Josh Live

यह भी पढ़ें

कुछ खास x