क्या राम रहीम को मिलेगी पैरोल ?

क्या राम रहीम को मिलेगी पैरोल ?

क्या राम रहीम को मिलेगी पैरोल ?

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम (Gurmeet Ram Rahim) नें जेल प्रशासन से सिरसा डेरे में खेतीबाड़ी करने को लेकर पैरोल की अर्जी दाख़िल दी हैं. राम रहीम नें 42 दिनों की पैरोल की अर्जी लगाई हैं. जो की अब मँजूर हो सकती हैं.

बलात्कारी बाबा के दर्शन करेंगे डेरा अनुयायी

आपको बता दें की डेरा प्रमुख राम रहीम सिरसा डेरा की 2 साध्वियों के यौन शोषण मामले में रोहतक की सुनरिया जेल में उम्रक़ैद की सजा काट रहे हैं. राम रहीम नें जेल प्रशासन से 42 दिनों के पैरोल की अर्जी लगाई हैं. राम रहीम नें यह अर्जी खेतीबाड़ी करने की चाहत से लगाई हैं.

जेल मंत्री ने क्या कहा

जेल मंत्री कृष्ण पंवार नें कहा की एसपी की रिपोर्ट के अनुसार बाबा का जेल में आचरण अच्छा हैं. किसी कैदी को पैरोल देनी हैं या नहीं ये कमिश्नर तय करेंगे. जेल प्रशासन नें सिरसा प्रशासन से सुरक्षा का पूरा ब्योरा माँगा गया हैं. सिरसा प्रशासन की रिपोर्ट के बाद जेल प्रशासन यह तय करेगा की राम रहीम को पैरोल देनी चाहिए ना नहीं.

अनिल विज नें किया बाबा का समर्थन

हरियाणा कैबिनेट मंत्री अनिल नें राम रहीम की पैरोल वाली बात का समर्थन किया हैं. और कहा हैं की जेल में स्थित बाकी कैदीयों की तरह राम रहीम को भी पूरा हक हैं की वो पैरोल माँगे. अनिल विज नें यह भी साफ कर दिया हैं की पैरोल पर निर्णय प्रशासन व सरकार की रिपोर्ट के आधार पर होगा.

अगर राम रहीम को जमानत मिलती हैं तो

अगर राम रहिम को 42 दिन पैरोल मिली तो सिरसा स्थित डेरे में दौबरा उनके अनुयानियों की भारी भीड़ जमा हो सकती हैं. राम रहीम के समर्थक तकरीबन 5 करोड़ की संख्या में हैं. और अगर 42 दिन राम रहीम सिरसा डेरे में रहें तो लाखों अनुयानी डेरे में आवागमन कर सकते हैं.

News Josh Live

यह भी पढ़ें

कुछ खास x