फतेहाबाद तहसील में रजिस्ट्री घोटाला, नायब तहसीलदार और रजिस्‍ट्री क्‍लर्क पर गिरी गाज

फतेहाबाद तहसील में रजिस्ट्री घोटाला, नायब तहसीलदार और रजिस्‍ट्री क्‍लर्क पर गिरी गाज

फतेहाबाद तहसील में रजिस्ट्री घोटाला, नायब तहसीलदार और रजिस्‍ट्री क्‍लर्क पर गिरी गाज

News Josh Live, 09 Oct, 2020

फतेहाबाद तहसील में जमीन की रजिस्ट्री के स्टांप फीस में घोटाले के मामले में अब नायब तहसीलदार और रजिस्ट्री क्लर्क पर गाज गिरी है। सिरसा रोड स्थित दीप होटल की रजिस्ट्री में स्टांप फीस की चोरी की गई थी, जिसमें नायब तहसीलदार और रजिस्ट्री क्लर्क पर कार्रवाई की गई है।

यहां पर नायब तहसीलदार राजेश गर्ग के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई के लिए हिसार मंडल आयुक्त को अनुशंसा की गई है वहीं रजिस्ट्री क्लर्क को चार्जशीट कर टोहाना तलब किया गया है। टोहाना एसडीएम ऑफिस के क्लर्क गुलशन कुमार को यहां पर रजिस्ट्री क्लर्क नियुक्त किया गया है।

लॉक डाउन के दौरान रजिस्ट्रियों में गड़बड़ी को लेकर सरकार ने नया सॉफ्टवेयर लांन्च किया था। जिसके बाद अधिकारियों ने रजिस्ट्री की जांच की है। फतेहाबाद में दो बार अधिकारियों ने निरीक्षण किया था। उस वक्त अधिकारियों को कुछ हाथ नहीं लगा था।

अब जिला उपायुक्त के पास शिकायत पहुंची थी कि स्टांप की चोरी की जा रही है। शिकायकर्ता के मुताबिक करीब 28 लाख रुपये की स्टांप चोरी की गई है। जिसके बाद इसकी जांच करवाई गई थी। जिसमें दीप होटल की रजिस्ट्री में 28 लाख रुपये के स्टांप कम लगाए मिले।

इसके बाद जिला उपायुक्त ने नायब तहसीलदार से कार्यकारी मजिस्ट्रेट की शक्तियां वापस लेने की अनुशंसा की है। वहीं घोटाला सामने आने पर आपराधिक मामले दर्ज भी करवाया जाएगा।

जिला उपायुक्त डॉ. नरहरि सिंह बांगड़ ने बताया कि इस स्टांप फीस चोरी की शिकायत मिली थी, जिसके बाद जांच की गई तो प्रथम दृष्या में स्टांप चोरी का मामला सामने आया है। इसकी जांच की जा रही है। इसमें रजिस्ट्री क्लर्क को चार्जशीट किया गया है वहीं नायब तहसीलदार के खिलाफ कार्रवाई के लिए उच्चाधिकारियों को लिखा है।

 

News Josh Live

यह भी पढ़ें

कुछ खास x