रोहतक, सोनीपत और हिसार का फैंसला क्या होगा

रोहतक, सोनीपत और हिसार का फैंसला क्या होगा

रोहतक, सोनीपत और हिसार का फैंसला क्या होगा

आने वाले कल यानी 23 मई पर पूरे भारत की निगाहे टिकी हैं. क्योंकि कल लोकसभा के चुनावों के रिजल्ट का दिन हैं.

रोहतक सीट का हाल

रोहतक में 3 बार से यानी 15 साल से दीपेन्द्र हुड्डा संसाद हैं. दीपेन्द्र हुड्डा कांग्रेस के युवा नेता हैं उन्हें अबकि बार भी रोहतक लोकसभा से टिकट दिया गया हैं. दीपेन्द्र एक मजबूत उम्मीदवार हैं. जिनकी टक्कर भाजपा के उम्मीदवार अरविंद शर्मा से हैं. रोहतक लोकसभा सीट हरियाणा की सबसे हॉट सीट में से एक हैं. टीवी चैनल के एग्ज़िट पोल के मुताबिक हरियाणा में भाजपा 8-9 सीटें से जीत सकती हैं. अगर भाजपा 8-9 सीटें जीतती हैं तो बची 1-2 सीट. इन 1-2 सीटों पर भाजपा को सबसे कड़ी टक्कर दीपेन्द्र हुड्डा (रोहतक लोकसभा) व दुष्यंत चौटाला (हिसार लोकसभा) दे रहें हैं.

सोनीपत सीट का क्या है अनुमान

सोनीपत लोकसभा सीट का मुकाबला त्रिकोणीय हैं. यहाँ से भाजपा की तरफ से रमेश कौशिक मैदान में हैं जो पहले भी संसाद रह चुके हैं. कांग्रेस पार्टी की तरफ से हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेन्द्र सिंह हुड्डा मैदान में हैं. जेजेपी की तरफ से INSO के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय सिंह चौटाला मैदान में हैं. यह एक त्रिकोणीय मुकाबला हैं. यहाँ से जीत का अनुमान लगाना थोड़ा मुश्किल हैं.

हिसार लोकसभा के सभी दिग्गज हैं राजनीतिक परिवारों के लाल

हिसार लोकसभा सीट पर पूरे हरियाणा की निगाहे टिकी हुई हैं. क्योंकि यहाँ से भाजपा नें इस्पात मंत्री चौधरी बीरेन्द्र सिंह के बेटे बृजेंद्र सिंह को मैदान में उतारा हैं. कांग्रेस पार्टी ने कुलदीप बिशनोई के पुत्र भव्य बिशनोई को मैदान में उतारा हैं. अभी-अभी बनी और जींद उपचुनाव में उभर कर आयी जेजेपी की तरफ से दुष्यंत चौटाला मैदान में हैं. दुष्यंत चौटाला के पिता अजय सिंह चौटाला हैं जोकि एक वरिष्ट नेता हैं. हिसार लोकसभा भी हरियाणा की हॉट सीटों में से एक हैं. यहाँ पर 2014 में दुष्यंत चौटाला संसाद बने थे.

News Josh Live

यह भी पढ़ें

कुछ खास x