महिला ने 900 लोगों को हसीन सपने दिखा ठगे 250 करोड़ रुपए, जानिए कैसे रचती थी षड़यंत्र

महिला ने 900 लोगों को हसीन सपने दिखा ठगे 250 करोड़ रुपए, जानिए कैसे रचती थी षड़यंत्र

महिला ने 900 लोगों को हसीन सपने दिखा ठगे 250 करोड़ रुपए, जानिए कैसे रचती थी षड़यंत्र

News Josh Live, 15 Oct, 2020

पुलिस ने एक ऐसी महिला को पकड़ने में कामयाबी हासिल की है, जिसने 900 से अधिक लोगों को अपना शिकार बना 250 करोड़ की ठगी को अंजाम दिया है।

नोएडा स्थित एप-आधारित टैक्‍सी कंपनी हेलो टैक्‍सी में निवेश पर डबल रिटर्न का वादा कर 900 लोगों के साथ 250 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी करने वाली इस 47 वर्षीय एक महिला को दक्षिण गोवा से सोमवार को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

2019 में दर्ज पुलिस शिकायत के अनुसार इस महिला और उसके बिजनेस पार्टनर सरोज महापात्रा, राजेश महतो, सुंदर भाटी और हरीष भाटी ने अपनी कंपनी हेलो टैक्‍सी में निवेश करने पर लोगों को मासिक आधार पर 200 प्रतिशत ब्‍याज का लालच देकर धोखाधड़ी की है। पुलिस ने बताया कि 900 से अधिक लोगों ने हेलो टैक्‍सी में निवेश किया था। इस कंपनी के महिला सहित चार डायरेक्‍टर थे। इन सभी पर 250 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी करने का आरोप है।

ज्‍वॉइंट पुलिस कमिश्‍नर (ईओडब्‍ल्‍यू) ओपी मिश्रा ने कहा कि जांच के दौरान, यह पाया गया कि कंपनी के डायरेक्‍टर्स लोगों को हेलो टैक्‍सी कंपनी में निवेश पर भारी रिटर्न का वादा कर धोखाधड़ी कर रहे थे। शुरुआत में निवेशकों को मोटा रिटर्न देकर उनका भरोसा जीता गया, लेकिन बाद में एक बड़ी राशि एकत्रित होने के बाद निवेशकों को भुगतान करना बंद कर दिया गया।

आरोपी लगातार अपने ऑफ‍िस भी बदल रहे थे। शुरुआत में कंपनी का ऑफ‍िस गाजियाबाद में था, जिसे कुछ महीनों बाद पटपड़गंज इंडस्ट्रियल एरिया में ले जाया गया। इसके बाद इसे रोहिणी सेक्‍टर-16 में स्‍थानांतरित कर दिया गया। कंपनी के बैंक एकाउंट की जांच करने पर बैंक खाते में 3,27,48,495 रुपए जमा होने का पता चला और उसे फ्रीज कर दिया गया।

धोखाधड़ी से एकत्रित की गई धनराशि से 3.5 करोड़ रुपए मूल्‍य की 60 नई कारों को भी नोएडा प‍ुलिस द्वारा जब्‍त किया गया है। पुलिस ने अभी तक गिरफ्तार महिला की पहचान को उजागर नहीं किया है। इसे सोमवार को दक्षिण गोवा से गिरफ्तार किया गया है। चार डायरेक्‍टर्स में से एक राजेश महतो को 23 अगस्‍त को गिरफ्तार किया गया था।

News Josh Live

यह भी पढ़ें

कुछ खास x