चुनाव आयोग नें भेजा सन्नी को नोटिस, लोकसभा सदस्यता हो सकती हैं रद्द

चुनाव आयोग नें भेजा सन्नी को नोटिस, लोकसभा सदस्यता हो सकती हैं रद्द

चुनाव आयोग नें भेजा सन्नी को नोटिस, लोकसभा सदस्यता हो सकती हैं रद्द

सन्नी देओल को चुनाव आयोग नें नोटिस भेज दिया हैं. सन्नी की लोकसभा सदस्यता रद्द हो सकती हैं.

चुनाव आयोग नें क्यों भेज सन्नी को नोटिस

चुनाव आयोग नें सन्नी देओल को नोटिस भेज दिया हैं. यह नोटिस लोकसभा चुनावों में तय सीमा से अधिक राशि खर्च करने पर भेजा गया हैं. जानकारी के मुताबिक चुनाव आयोग को कुछ ऐसे दस्तावेज मिले हैं जिनमे सन्नी के अधिक राशि खर्च करने की बात कही गयी हैं.

क्या हैं पूरा मामला

दरअसल सन्नी देओल नें पंजाब के गुरदासपुर से भाजपा की टिकेट पर चुनाव लड़ा था. जिसमें सन्नी की जीत हुई थी. लेकिन अब Sunny Deol मुसीबत में फँस गये हैं. जानकारी के अनुसार चुनाव आयोग को कुछ ऐसे दस्तावेज मिले हैं. जिनमे चुनावों में तय सीमा से अधिक राशि खर्च करने की बात कही गयी हैं. चुनाव आयोग को मिले उन दस्तावेजों के मुताबिक सन्नी देओल नें लोकसभा चुनावों में 86 लाख रुपय खर्च किए हैं. अगर चुनावों द्वारा तय सीमा की बात करें तो चुनाव में 70 लाख रुपय तय सीमा हैं. चुनाव आयोग के अनुसार चुनावों में तय सीमा से अधिक की राशि खर्च करने वाले उम्मीदवार पर सख़्त कार्यवाही की जाएगी.

क्या हैं नियम

भारतीय चुनाव आयोग के नियम अनुसार. अगर कोई भी उम्मीदवार चुनावों में तय राशि से ज्यादा राशि खर्च करके जीत हंसिल करता हैं. और बाद में खर्च सीमा के उल्लंघन की पुष्टि होती हैं. तो चुनाव आयोग जीते हुई उम्मीदवार की सदस्यता रद्द कर देता हैं. जीते हुए कैंडिडट की सदस्यता रद्द करने के बाद चुनाव आयोग चुनावों में दूसरे नम्बर पर रहें कैंडिडट को विजेता तक घोषित कर सकता हैं.

News Josh Live

यह भी पढ़ें

कुछ खास x