कोरोना की रोकथाम के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेंगे: मनोहर लाल

कोरोना की रोकथाम के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेंगे: मनोहर लाल

कोरोना की रोकथाम के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेंगे: मनोहर लाल

जींद में कोविड मरीजों के इलाज के प्रबन्धों का लिया जायजा
चंडीगढ़, 29  अप्रैल – हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा है कि राज्य में कोरोना की रोकथाम के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। मुख्यमंत्री वीरवार को कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए किए जा रहे प्रबन्धों का जायजा लेने के लिए जींद पहुंचे थे।
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने जींद दौरे के दौरान नागरिक अस्पताल का भी निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने टीकाकरण केन्द्र, ब्लड बैंक तथा प्रयोगशाला जाकर तमाम व्यवस्थाओं का जायजा लिया। मुख्यमंत्री ने अस्पताल में मरीजों के साथ आए परिजनों से भी बातचीत की। उन्होंने वहां पर उपस्थित लोगों से संयम व हौसला बनाए रखने की अपील की और कहा कि मरीजों के ईलाज में सरकार की ओर से किसी भी प्रकार की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। इस मौके पर जींद के विधायक डॉ. कमल मिड्ढा भी उपस्थित रहे।


मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने समीक्षा बैठक में जिला के अधिकारियों को हिदायत दी कि कोविड मरीजों के इलाज के लिए किसी प्रकार की कोई कमी न रहे। बैठक में उन्होंने कहा कि हमें इस स्थिति में मिल जुलकर इस वायरस को हराना है।
बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार के पास कोरोना वैक्सीन, वेंटिलेटर, चिकित्सा उपकरणों तथा ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे जिला के सभी सरकारी व गैर सरकारी हस्पतालों में मरीजों के ईलाज के लिए तमाम प्रबंध पूर्ण करें और आपसी तालमेल बनाए रखें। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि ऑक्सीजन सिलेंडरों व अन्य चिकित्सा उपकरणों की कालाबाजारी करने वाले लोगों को पकडकऱ उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाए ।
उपायुक्त डॉ. आदित्य दहिया ने मुख्यमंत्री को बताया कि वर्तमान स्थिति को देखते हुए जिला में पर्याप्त संसाधन उपलब्ध हैं। मुख्यमंत्री ने बैठक में मौजूद आईएमए जींद के प्रधान से भी बात की। उन्होंने मुख्यमंत्री को बताया कि आईएमए जिला प्रशासन का पूरा सहयोग कर रही है।
उपायुक्त डॉ. आदित्य दहिया ने मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल को बताया कि जिला में ऑक्सीजन सिलेंडरों व जरूरी चीजों की कालाबाजारी की रोकथाम के लिए 22 छापे मारकर 126 सिलेंडर जब्त किए जा चुके हैं। उपायुक्त ने बताया कि कोरोना संक्रमण और बढ़ता है तो स्थानीय गंगापुत्रा हस्पताल में बैडों की संख्या को 100 से बढ़ाकर 300 कर दिया जाएगा।

News Josh Live

यह भी पढ़ें

कुछ खास x